Writing The Feelings:Latest News Hindi Love Shayari Story

Imaginations-Feelings-Thoughts कल्पना-भावनाएँ-विचार Latest News Love Shayari Romantic Story Urdu Shayari Two Line Shayari Whatsapp Status

20 June 2020

Disclaimer:- किसी भी व्यक्ति, स्थान से समानता मात्र एक संजोग है, अगर इस कहानी से आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो हम उसके लिए क्षमा प्रार्थी है।


Note:- if you are new here, please read the previous part.



Previous part:- jim को अपनी गलती का एहसास होता है कि शायद उसने गलती से josof को लाशों के चोरी होने का जिम्मेदार ठहरा दिया है।

Jim एक police officer को call करता है और josof ने उस गाड़ी के बारे में क्या बयान दिया, पूछता है। इस पर officer उसको बताता है कि ये गाड़ी 2 दिन पहले ही josof के घर से चोरी हो गयी थी, गाड़ी पुरानी थी और घर का कोई सदस्य उसको use नही करता था इसीलिए josof ने इसकी चोरी होने की report दर्ज नही करवायी थी। officer दुबारा इस तरह की हरकत करने से मना करते हुए jim को चेतावनी दे देता है।

Jim अब उस car का मालिक कौन है, इस बात से ध्यान हटा कर, वो कार कहाँ गयी इस बात पर ध्यान देने लगता है। वो शहर से बाहर जाने वाले हर उस रास्ते पर उस गाड़ी को ढूंढता है जो कब्रिस्तान वाली road से जुड़ा हुआ है। काफी खोज करने के बाद शहर के कोने पर बने service station (fuel station) से उसको पता लगता है कि एक वैसी ही दिखने वाली गाड़ी 2 दिन पहले ही वहाँ से गुजरी थी। jim उस fuel station पर काम करने वाले worker से पूछता है कि वो इतने यकीन से कैसे बोल सकता है कि यही गाड़ी थी? इस पर वो worker बताता है कि ये रास्ता आगे जाकर कच्चे रास्ते मे बदल जाता है जो घने जंगलों के बीच से गुजरता है, इसी वजह से यहाँ महीनों में एक-दो गाड़ी गुज़रती है बस और उस दिन एक साथ दो गाड़ियां गयी थी इसीलिए उसको अच्छे से याद है।

Jim उस रास्ते पर आगे बढ़ते हुए अपनी खोज जारी रखता है। कुछ दूर आगे जाकर road खतम हो जाती है और कच्चा रास्ता शुरू हो जाता है। उस रास्ते पर jim को tyres के निशान दिखते है जो कि कुछ दूर कच्चे रास्ते पर चलने के बाद घने जंगलों की ओर जाने लगते है। कुछ दूर उन निशानों का पीछा करने के बाद jim को वो car दिखाई देती है जिसमे jack की dead body को ले जाया गया था। वहाँ से वो कदमों के निशानों का पीछा करता है। काफी दूर चलने के बाद वो एक मूर्ति के पास पहुँचता है। मूर्ति पर और उसके आस पास कुछ खून के निशान, कुछ अजीब वस्तु जैसे कला-लाल कपड़ा, जली हुई लकड़ियां, कुछ खुदी पड़ी मिट्टी और कुछ कटे हुए नींबू पड़े दिखाई देते है। एक नज़र देखने से ऐसा लगता है मानो वहाँ किसी ने काला जादू किया हो। jim फटाफट से वहाँ रखी मूर्ति और बाकी सभी चीजों की तस्वीरें ले लेता है, और फिर शहर की तरफ वापस लौट लेता है।


Jim समझ गया था कि वो अब तक जो भी सोच रहा था ये case उसकी सोच से परे है। वो internet के ज़रिए इन घटनाओं के बारे में पढ़ने लगता है। काफी time तक search करने और articles पढ़ने के बाद उसे बिल्कुल वैसी ही मूर्ति की पूजा करने वाली जनजाति korowai tribe (जनजाति) के बारे में पता लगता है जो कि काला जादू करने के लिए लाशों का प्रयोग किया करती थी, जिसके लिए वो मरे हुए समूह के अन्य लोगों की लाशों को खोद कर निकाल लेती थी और उन्हीं लाशों को प्रयोग करके काले जादू से अपने देवताओं को प्रसन्न किया करती थी और वो एक आदमख़ोर (man-eater) जनजाति थी पर इससे ज़्यादा जानकारी वो जुटा नही पा रहा था। फिर वो city library में जाकर korowai जनजाति से  जुड़ी किताबों को पढ़ता है लेकिन उन किताबों में भी बस यही लिखा होता है कि korowai लोग काले जादू के लिए लाशों के प्रयोग किया करते थे। फिर वो काले जादू और भूत-प्रेतों से जुड़ी हुई किताबें पढ़ने के लिए bridgewater town से एक घण्टे का सफर करके new york की library जाता है। वहाँ काफी किताबें ढूँढने के बाद उसे वो किताब मिल ही जाती है जिसमे मृत शरीर का use करके काला जादू करने की क्रिया का वर्णन किया गया है। वो जब उस किताब को पढ़ने लगता है तो पता लगता है कि उस किताब के हिसाब से ये काला जादू अपनी उम्र को बढ़ाने के लिए किया जाता है। जो इन्सान साधारण मौत मरता है केवल उसी की लाश का प्रयोग किया जा सकता है अर्थात जिसकी मृत्यु अनिश्चित रूप से होती है उसकी dead body का प्रयोग नही कर सकते है। इससे jim समझ जाता है कि mrs smith की death accident की वजह से हुई थी इसीलिए उनकी कब्र से लाश नही निकली गयी थी। इसके बाद उस लाश को देवता की मूर्ति के आगे रखा जाता है। इसके बाद जो इस जादू की मदद से अपनी उम्र बढ़ता है वो अपना खून लाश के चेहरे पर लगता है और फिर उस भगवान की आराधना करनी होती है, इसके बाद एक धारधार हथियार से उस लाश के टुकड़े करके उसी मूर्ति के नीचे दफन करना होता है। ऐसा उसको 9 लाशों के साथ करना होता है। अनुष्ठान को सम्पन्न करने के लिए,,,,,,  इसके बाद इस काले जादू का अंतिम page किताब से फटा हुआ था।

Jim इस बात की गंभीरता को समझते हुए इस किताब को लेकर सीधा william के घर जाता है क्योंकि पिछली बार की उसकी गलती की वजह से police department उसकी बात मानता ही नहीं। वो william को जाकर ये सारी बात बताता है और उससे कहता है कि वो अपने source से बात करके कैसे भी ये inquiry कराए। वो william को बताता है कि उसने वो जगह भी देखी हुई है जहाँ पर ये मूर्ति है। william तुरंत phone करके police को घर बुलाने का दिलासा jim को देकर telephone की तरफ बढ़ता है, कुछ देर बाद दरवाजे पर दस्तक होती है, jim जैसे ही गेट खोलता है तभी कोई पीछे से उसके सिर पर वार कर देता है वो पलट कर देखता है तो उसे मारने वाला विलियम ही होता है। वो jim से कहता है congratulations jim तुमको अब पता चल ही गया कि वो लाशें मैं ही गायब करता था और तुम तो मेरे और मेरे कबीले के बारे में भी काफी कुछ खुद ही जान गए हो, अफसोस कि तुम अभी तक ये नहीं जान पाए कि वो काला जादू पूरा कैसे होता है, चिंता मत करो तुम ये भी जान जाओगे और वो jim के सिर पर दुबारा मारता है जिससे jim बेहोश हो जाता है ,,,,,,,,,,,,, उसके अगले दिन william ने jim के गुमशुदा होने की report station में दर्ज करवा दी। jim को उसके बाद किसी ने भी नही देखा। इस घटना के बाद शहर से लाशों के गायब होने के सिलसिले पर विराम लग गया।


15 साल बाद कुछ high school के students उसी library में visit के लिए आते है। उन बच्चों में से एक को जिसका नाम jaimy था उसे जादू के बारे में पढ़ना अछ्या लगता था। वो एक किताब उठाता है जिसके पन्नो बीच दबा हुआ उसे एक paper दिखाई देता है। ये उस काले जादू का आखिरी page था जो jim को नही मिला था। jaimy उत्सुकता वश उस कागज को पढ़ने लगता है। उसमें लिखा होता है कि," अनुष्ठान सम्पन्न करने के लिये 9 लाशों के बाद एक जीवित इंसान (जिसकी उम्र अनुष्ठान करने वाले कि उम्र में जुड़ जाएगी) को जिंदा ही काटना होगा और काटने के बाद उसको खाना होगा तभी ये काला जादू पूरा होगा। जिसे पढ़कर jaimy हस्ता है और उस कागज को अपने साथ लेकर चला जाता है।,,,,, कहानी समाप्त।

अगर आप कहानी के किसी भी भाग से विचलित महसूस कर रहे है तो हम आपसे क्षमा प्रार्थना करते है। आपको कहानी कैसी लगी? हमे comment करके अवश्य बताएं। अगली कहानी आप किस विषय पर चाहते है हमे ज़रूर बताये।



   Harsh Gaur
Follow On Instagram :- https://www.instagram.com/Harsh_hemu/
Follow On Twitter :-https://twitter.com/Harsh_hemu


                                                    Mradul Agrawal